Sesa Hair Oil Review
Sesa Hair Oil Review
सेसा हेयर आयल (क्षीर पाक विधि से निर्मित) – Sesa Hair Oil is made up with Ksheer Paak Method
 
महिला हो या पुरुष खूबसूरत बाल तो सभी को पसंद होते है, परंतु आज कल की जीवन शैली मे बढ़ते तनाव, प्रदूषण और केमिकल्स से भरे सोन्दर्य उत्पादों का सबसे ज़्यादा असर पड़ता है हमारे बालों पर. तो आज आपकी इस समस्या का सबसे कारगर और आसान उपाय हम लेकर आए है. 
 
जी हाँ दोस्तो, टूटते झड़ते बाल, कमज़ोर बेजान बाल, दोमुँहे और रूखे बाल, बालों का समय से पहले सफेद होना ,सिर मे बेक्टिरियल इंफेक्शन, खुजली, जुएँ, तनाव से सिरदर्द या फिर गंजापन, इन सभी समस्याओं का एक हल है ” सेसा हेयर आयल”  Sesa Hair Oil Review


सेसा हेयर आयल आयुर्वेदिक क्षीर पाक विधि से निर्मित – Sesa Hair Oil Review
यह विधि बहुत ही प्राचीन और चमत्कारिक है ! इस विधि द्वारा सिद्ध की गई औषधि अत्यंत प्रभावशील और गुणवान हो जाती हैं !
सेसा हेयर आयल भी आयुर्वेद की प्राचीनतम विधि क्षीर पाक विधि से निर्मित है, इस विधि मे जड़ी बूटियों को क्षीर यानी की दूध के साथ पकाया जाता है.


सेसा हेयर आयल मे इस्तेमाल की गई सामग्री – Ingredients in Sesa Hair Oil Review
 
यह तेल 18 जड़ी- बूटियों और 5 तरह के पोषक तेलों और दूध का एक अद्भुत मिश्रण है जिससे आपको बालों, जड़ों व स्केल्प को सम्पूर्ण पोषण मिलता है. 
ये है – मंदूर भस्म, भ्रंगराज, त्रिफला, धतूरा, मन्दुकापर्णी, जाटी, नीलीनी, इन्द्रवरुनि, गुंजा, इलायची, जटामानसी, करन्ज, नीम, मेहंदी पान, रसोत, अकरकरा, वाच्छ, यष्टिमधु.
 
तिल आयल, नीली आयल, लेमन आयल, वीटजर्म आयल और कोकोनट आयल.
 
सेसा हेयर आयल की पेकिंग, कीमत, रंग व खुशबू – Sesa Hair Oil Packing, Price and Color
 
सेसा हेयर आयल एक सफेद रंग की खूबसूरत और हेंडी बोतल मे आता है, यह कई साइज़ मे उपलब्ध है, यह हल्के से हरे रंग का तेल है जिसकी खुशबू तेज है परन्तु अच्छी है. यह दूसरे आयुर्वेदिक तेलों की तरह बिल्कुल भी चिपचिपा नही है ना ही इसकी तेज असहनीय गंध है. यह लगाने में आसान है क्योकि यह बहुत अधिक गाढ़ा नही है.
 
कीमत – 225 रुपये 180 मिली तेल की बोतल के लिए.
120 रुपये 90 मिली तेल की बोतल के लिए
 
उपलब्धता – यह सभी मेडिकल स्टोर्स पर आसानी से उपलब्ध है, साथ ही आप इसे ऑनलाइन भी खरीद सकते है.
 
सेसा हेयर लोशन  – Sesa Hair Lotion Review
 
अगर आपको तेल लगाना पसंद नही है या आपको तेल की चिपचिपाहट या चिकनापन या खुश्बू पसंद नही है तो सेसा अब लोशन फॉर्म मे भी उपलब्ध है, तो अब आप वही पोषण सेसा लोशन का इस्तेमाल करके पा सकते है. 
 
Sesa Hair lotion
Sesa Hair lotion
Sesa Hair lotion
Sesa Hair lotion



ऑनलाइन खरीदने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक कीजिए – http://amzn.to/2kmPaaT
 
सेसा हेयर आयल को लगाने का सही तरीका – How to use Sesa Hair Oil 
 
तेल का पूरा .फ़ायदा पाने के लिए इसे रात को सोते समय लगाए और सुबह किसी हर्बल शेम्पू ( आप सेसा शेम्पू का इस्तेमाल कर सकते है) से बालों को धोए.
तेल को उंगलियों के पोरों की सहयता से स्केल्प पर हल्के हल्के से मालिश करते हुए लगाए, जड़ों के साथ -साथ बालों की पूरी लंबाई मे भी लगाइए. यदि आप तेल लगाने के बाद बालों को हॉट टॉवेल ट्रीटमेंट देंगे तो बहुत ही फ़ायदेमंद होगा.
 
अच्छे परिणाम पाने के लिए सेसा आयल को सप्ताह मे कम से कम दो बार अपने बालों मे ज़रूर लगाए.
 
मेरी राय व अनुभव – My Experience and Recommendation on Sesa Hair Oil & Lotion 
दोस्तों मेरी राय मे सेसा हेयर आयल सिर्फ़ एक तेल नही बल्कि एक बहुत ही असरकारी आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट है, और सबसे अच्छी बात है की इस ट्रीटमेंट के लिए आपको महगें आयुर्वेदिक स्पा या पार्लर मे जाने की ज़रूरत नही है बल्कि आप आसानी से इसे घर पर खुद ही कर सकते है.
 
मैने 1 महीने तक लगातार इसके इस्तेमाल के बाद अपने बालों के गिरने में काफ़ी कमी पाई है साथ ही बाल पहले से काफ़ी मुलायम व चमकदार हो गये है.
 
तो अपने अनुभव के आधार पर यही कहूँगी की अगर आप बालों की किसी भी तरह की समस्या से परेशान है तो एक बार सेसा हेयर आयल का इस्तेमाल ज़रूर कीजिए. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here